Saturday, October 4, 2008

छवि खराब की -जज ने कहा

संजीत त्रिपाठी

रायपुर , सितंबर। बहुचर्चित रामअवतार जग्गी हत्याकांड में फैसले से जुडे होने का दावा करती एक सीडी बुधवार को जारी होने के बाद आज जज बी एल तिड़के के पुत्र अजय तिड़के ने सीडी जारी करने वालों के खिलाफ पुलिस में रपट लिखाई हैं। वहीं देर शाम दूसरे पक्ष के अनवर ढेबर व उमंग गोयल ने रपट दर्ज करवा दी है। दोनो ही पक्ष ने एक दूसरे पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया हैं।
अपनी रपट में अजय तिड़के ने कहा है कि 6-7 महीने पहले राक्सी रेस्टारेंट में उसकी मुलाकात अनवर ढेबर व उमंग गोयल से हुई । तब उसे यह नही पता था कि ये दोनो जग्गी मर्डर केस में आरोपियों के भाई हैं। जब मालूम चला तो इनसे अलग हो गया । अलग होने के बाद इन लोगों ने जान से मारने की धमकी दी। अलग होने पर जब पहले दोस्ती हुई थी तब 4-5 बार इन लोगों ने शराब पिलाकर परिवार वालों के बारे में पूछताछ की। सिविल लाइन थाने में अनवर ढेबर व उमंग गोयल के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया हैं।
 वहीं आज शाम में अनवर ढेबर व उमंग गोयल ने भी थाने पहुंचकर जज बी.एल. तिड़के के पुत्र अजय तिड़के पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए रपट लिखाई । पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया हैं।
गौरतलब है कि बुधवार को एक प्रेस कान्फेंस में अनवर ढेबर व उमंग गोयल ने जग्गी मर्डर केस में अमित जोगी की रिहाई में लेन-देन का आरोप लगाते हुए एक सीडी जारी की थी।

दूसरी तरफ जज बीएल तिड़के ने एक अखबार में छपे बयान में  है कि फर्जी सीडी के जरिए उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।  उन्होंने कहा है कि बिना स्पष्टीकरण लिए पत्रकारवार्ता में आरोप लगाना और उसे छापना न्यायालय की अवमानना है। ऐसे लोगों को प्रोत्साहित नही किया जाना चाहिए। प्रकरण के फैसले से पूर्व     भी मुझे धमकियां मिल रही थी। शिकायत करने पर एसपी ने मुझे सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवाए थे। सीडी में चालाकी से आवाज की नकल  की गई है ताकि वे न्यायाधीश को बदनाम कर सकें। ऐसे लोगों को वे कानूनी नोटिस भेज रहे हैं।





No comments: